head बेरोजगारी भत्ता फॉर्म भरने में गलती हो जाए तो सुधार कैसे करे | CG Berojgari Bhatta Sarkari News

बेरोजगारी भत्ता फॉर्म भरने में गलती हो जाए तो सुधार कैसे करे | CG Berojgari Bhatta Sarkari News

छत्तीसगढ़ बेरोजगारी भत्ता फॉर्म भरने में कोई गलती हो जाए तो क्या करे | CG Berojgari Bhatta News today

हमसे कई लोगो ने एक सवाल किया sir ऑनलाइन आवेदन करते समय गलती हो गया कैसे सुधार करे ? छत्तीसगढ़ शासन के तरफ से बड़ी अपडेट निकल के आई है बेरोजगारी भत्ता गलती को ले के है

फ्री नोट्स – Join Telegram Channel Click Here

बेरोजगारी भत्ता फॉर्म डालने के समय बहुत लोगो के फॉर्म में गलती हुआ जो की टेक्निकल प्रोब्लम था जिसके लिए शासन ने नोटिस जारी किया है…..

बेरोजगारी भत्ता फॉर्म भरने में यदि कोई गलती हो जाए तो क्या करे

बेरोजगारी भत्ता pdf
सूचना गलती डाउनलोड करे

संचालनालय रोजगार एवं प्रशिक्षण छत्तीसगढ

विषयः– बेरोजगारी भत्ता सत्यापन की प्रक्रिया के संबंध में स्पष्टीकरण ।

उपर्युक्त विषयान्तर्गत लेख है कि छत्तीसगढ़ शासन द्वारा बेरोजगारी भत्ता हेतु दिनांक 01 अप्रैल, 2023 से ऑनलाईन आवेदन इस हेतु निर्मित पोर्टल www. berojgaribhatta.cg.nic.in पर प्राप्त किये जा रहे हैं। वर्तमान में प्राप्त आवेदनों की कल्सटर स्तर पर सत्यापन की प्रक्रिया जारी है। सत्यापन की प्रक्रिया में आने वाले कठिनाईयों पर निराकरण संबंधी पृच्छा कुछ कलेक्टरों द्वारा की गई है। तत्संबंध में निम्न स्पष्टीकरण दिये जा रहे हैं- दिए गए निर्देश को पूरा पढ़े

भौतिक सत्यापन के समय कुछ स्थानों पर अपलोड दस्तावेजों एवं आवेदक द्वारा लाये गये मूल दस्तावेजों में भिन्नता पाई गई है, इसके संबंध में यह निर्देश दिया जाता है कि आवेदक द्वारा लाये गये मूल दस्तावेज को ही सही माना जाये एवं लाये गये दस्तावेज की फोटो खींच कर सत्यापन स्थल पर ही उसे अपलोड किया जाये ।

यदि दस्तावेज सत्यापन स्थल पर आवेदक यह बताये कि उसके द्वारा भूलवश ऑनलाईन आवेदन में कोई त्रुटि रह गई है तो सत्यापन स्थल पर ही ऑनलाईन आवेदन में सुधार कर, सुधरे आवेदन का प्रिंट निकाल लिया जाये और इस प्रकार प्राप्त प्रिंट पर आवेदक के हस्ताक्षर करवा लिया जाये एवं उसे रिकार्ड पर रखा जाये ।

कुछ जिलों में यह बात भी आयी की आवेदकों ने आवेदन एक जिले में किया है, परन्तु उनका बैंक खाता किसी अन्य जिले में है । फलस्वरूप ऐसे खातों के सत्यापन में व्यवहारिक कठिनाई आ रही है, इस संबंध में यह उचित होगा कि ऐसे आवेदकों को यह विकल्प दिया जाये कि यदि वे आवेदन करने वाले जिले के ही निवासी है तो वे उस जिले में नया बैंक खाता खोले और उस खाते को सत्यापन हेतु प्रस्तुत करें, नया खाता खुलवाने में जिला प्रशासन आवेदक की सहायता करेगा । अर्थात् आवेदक को आवेदन वाले जिले में नया बैंक खाता खुलवाना होगा ।

यदि आवेदक ने अन्य जिले का बैंक खाता को प्रस्तुत किया है और उसे बदलने का इच्छुक नहीं है तथा वह प्रस्तुत बैंक खाते वाले जिले का निवासी है तो सत्यापन केन्द्र में ही संबंधित आवेदक के निवास के पते में संशोधन कर दिया जाये जिससे आवेदक का आवेदन बैंक खाते वाले जिले में दिखने लगेगा। ऐसे आवेदक को उस जिले के सत्यापन केन्द्र में उपस्थिति होने हेतु निर्देशित कर दिया जाये ।

• आवेदकों के आवेदन पत्र के सत्यापन के लिये कलस्टर टीम के सत्यापन एवं मुख्य

• आवेदकों के आवेदन पत्र के सत्यापन के लिये कलस्टर टीम के सत्यापन एवं मुख्य कार्यपालन अधिकारी, जनपद पंचायत / मुख्य नगर पालिका अधिकारी, नगरीय निकाय के द्वारा जारी किये जाने वाले स्वीकृति / अस्वीकृति आदेश के लिए निर्धारित प्रपत्रों (प्रपत्र – 02 एवं प्रपत्र- 03) में आंशिक संशोधन किया गया है, अतः निर्देशित है कि सत्यापन एवं स्वीकृति की प्रक्रिया में पोर्टल में उपलब्ध बेरोजगारी भत्ता योजना की मार्गदर्शिका में उपलब्ध प्रपत्रों (प्रपत्र – 02 एवं प्रपत्र – 03 ) का ही उपयोग किया जाये।

छत्तीसगढ़ बेरोजगारी भत्ता भरने में गलती हो गया क्या करू ?

बेरोजगारी भत्ता सत्यापन की प्रक्रिया के संबंध में स्पष्टीकरण pdf देखे एक बार

छत्तीसगढ़ बेरोजगारी भत्ता फॉर्म भरने में यदि कोई गलती हो जाए तो क्या करे

आप भौतिक सत्यापन के लिए जाय वहां sir लोग समस्या को ठीक कर देंगे बिना डरे जाओ

पूजा ने आज ही आवेदन किया बेरोजगारी भत्ता स्वीकृति भी हो गया जानिए पूजा ने कैसे किया आवेदन – click here

जानिए पूजा ने कैसे किया आवेदन Click Here

छतीसगढ बेरोजगारी भत्ता में अपना नाम देखे Click Here

छत्तीसगढ़ बेरोजगारी भत्ता ऑफिसियल वेबसाइट click here

यदि आपका कोई सवाल है तो निचे कमेन्ट करे | जवाब मिल जायगा | गौतम मरकाम ALLGK

54 thoughts on “बेरोजगारी भत्ता फॉर्म भरने में गलती हो जाए तो सुधार कैसे करे | CG Berojgari Bhatta Sarkari News”

  1. मेरा आय प्रमाण पत्र मेरे पिताजी के नाम से बनना था लेकिन गलती से आय प्रमाण पत्र मेरे नाम से बन गया है कृपया मेरे आवेदन पर पुनः विचार कर मेरा आवेदन पत्र को स्वीकृति प्रदान करे

    प्रतिक्रिया
  2. Mai shadi shuda hu aur mere pati ne mujhe 4 sal pahle se chhor diya hai,vartman me mata pita ke sath rahti hu,ghar par mere sabhi bhayi Bagan 8-9th tak bas padhe hai.aur patwari ne mere name se aay praman patra bana diya,jisse mera aawedan aapatra nirast ho gya.sir ji patra ho sake aisa sujhav dijiye,ab mai kya Kru.

    प्रतिक्रिया

Leave a Comment