महत्मा गांधी कृषि विश्वविद्यालय रायपुर में निकली भर्ती 2023 | प्रयोगशाला, सहायक ग्रेड 3 और चपरासी के 70 पदों पर सीधी भर्ती 2023 Notification जारी देखे पूरी डिटेल्स

सरकरी नौकरी : छत्तीसगढ़ महात्मा गांधी उद्यानिकी एवं वानिकी विश्वविद्यालय रायपुर में निकली भर्ती विज्ञापन 7 अगस्त 2023 को mguvv job bharti 2023

महात्मा गांधी उद्यानिकी एवं वानिकी विश्वविद्यालय के अधीन संचालित महाविद्यालयों में रिक्त पदों के विरूद्ध सीधी भर्ती के माध्यम से नियुक्ति हेतु आवेदन पत्र दिनांक 23/08/2023 शाम 5:30 बजे तक छत्तीसगढ़ के मूल निवासियों से आमंत्रित किए जाते है। पदों का विवरण निम्नानुसार है :- देखें पूरी डिटेल new fresher job requirements

छत्तीसगढ़ उद्यानिकी एवं वानिकी विश्वविद्यालय में 70 पदों पर भर्ती 2023

Mahatma Gandhi Krishi Vishwavidyalaya Recruitment 2023

MGUVV Recruitment 2023 | Mahatma Gandhi Krishi Vishwavidyalaya Recruitment 2023

CGPSC Triteey avm Chaturth Shreni Bharti 2023 छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग भर्ती 1280 पदों पर सीधी भर्ती

महत्मा गांधी कृषि विश्वविद्यालय भर्ती 2023

छत्तीसगढ़ महात्मा गांधी उद्यानिकी एवं वानिकी विश्वविद्यालय रिक्रूटमेंट 2023 : छत्तीसगढ़ कृषि विश्वविद्यालय ने एक नोटिस जारी किया है जिसमे बतया गया है की महात्मा गांधी उद्यानिकी एवं वानिकी विश्वविद्यालय में क्षेत्र विस्तार अधिकारी, सहायक ग्रेड-03 और प्रयोगशाला, चपरासी के पदों पर भर्ती की जा रही है | अभ्यर्थी विभाग की आधिकारिक वेबसाइट https://mguvv.ac.in/ से official notification download कर सकते हैं इस भर्ती के लिए ऑनलाइन Notification जारी हो गया है | इस भर्ती के लिए योग्यता, रिक्त विवरण, आवेदन फॉर्म, आयु सीमा दक्षता, वेतनमान आदि इस पोस्ट में में बताया गया है |

फ्री नोट्स – Join Telegram Channel Click Here

CG Krishi Vishwavidyalaya Vacancy 2023

ध्यान देने वाली बाते – कुछ महत्वपूर्ण डॉक्यूमेंट फाइल आपके पास होना चाहिए |

  • रोजगार पंजीयन होना चाहिए
  • छत्तीसगढ़ का मूलनिवासी होना चाहिए
  • जाति प्रमाण पत्र
  • मूल निवास प्रमाण पत्र
  • अंकसूची

महत्वपूर्ण सुचना एक नजर में

Telegram ग्रुपCLICK HERE
व्हाट्सएप ग्रुपज्वाइन

Mahatma Gandhi Krishi Vishwavidyalaya Bharti 2023 Notification

संस्था का नाममहात्मा गांधी उद्यानिकी एवं वानिकी विश्वविद्यालय
पद का नामसहायक ग्रेड-03, प्रयोगशाला और चपरासी, क्षेत्र विस्तार अधिकारी
पदों की संख्या70
कैटेगरीसरकारी नौकरी
आवेदन मोडआफलाइन फॉर्म
नौकरी स्थानछत्तीसगढ़ रायपुर

महत्मा गांधी कृषि विश्वविद्यालय भर्ती रिक्त पदों का विस्तृत विवरण

पद का नामपदों की संख्या
सहायक ग्रेड 314
प्रयोगशाला तकनीशियन 28
क्षेत्र विस्तार अधिकारी21
भृत्य 7
कुल70 पद

महात्मा गांधी उद्यानिकी एवं वानिकी विश्वविद्यालय भर्ती शैक्षणिक योग्यता

शैक्षणिक अर्हता :-

(1) क्षेत्र विस्तार अधिकारी, वेतन मेट्रिक्स न्यूनतम शैक्षणिक अर्हता :-

– 25300-80500, लेवल-06 किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से उद्यानिकी / कृषि / वानिकी / कृषि अभियांत्रिकी में न्यूनतम द्वितीय श्रेणी में स्नातक उपाधि ।

(2 ) प्रयोगशाला तकनीशियन, वेतन मेट्रिक्स न्यूनतम शैक्षणिक अर्हता :-

– 25300-80500, लेवल – 06 किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से बी. एस. सी. न्यूनतम 55% अंकों के साथ द्वितीय श्रेणी में स्नातक उपाधि अथवा बी.एस.सी. (उद्यानिकी / वानिकी / कृषि) / बी.एस.सी. (बायोटेक्नोलाजी) में स्नातक उपाधि ।

(3) सहायक ग्रेड – तीन, वेतन मेट्रिक्स – 19500-62200, लेवल- 04 न्यूनतम शैक्षणिक अर्हता :-

  • 1. किसी मान्यता प्राप्त मंडल से (10+2) परीक्षा उत्तीर्ण ।
  • 2. किसी मान्यता प्राप्त संस्था से डाटा एन्ट्री आपरेटर / प्रोग्रामिंग में एक वर्षीय डिप्लोमा / प्रमाण-पत्र ।
  • 3. हिन्दी कम्प्यूटर टायपिंग में 5,000 की (Key) डिप्रेशन प्रति घंटे की गति (गति के संबंध में कौशल परीक्षा ली जावेगी)

(4) भृत्य न्यूनतम शैक्षणिक अर्हता :-

• वेतन मेट्रिक्स – 15600-49400, लेवल-01 मान्यता प्राप्त मंडल से 05वीं कक्षा उत्तीर्ण

नोट :- उक्त पदों के चयन हेतु विश्वविद्यालय द्वारा कौशल परीक्षा का आयोजन किया जायेगा ।

शैक्षणिक योग्यता5वी / 12वी पास / bsc कृषि में स्नातक

महात्मा गांधी उद्यानिकी एवं वानिकी विश्वविद्यालय भर्ती सैलरी 2023

वेतन15,600 – 80500/- रुपये

आयु सीमा

आयु सीमा18 – 35 वर्ष

महात्मा गांधी उद्यानिकी एवं वानिकी विश्वविद्यालय भर्ती Vacancy 2023 Last Date

आवेदन की प्रारंभिक तिथि7 अगस्त से
आवेदन की अंतिम तिथि23 अगस्त तक

महात्मा गांधी उद्यानिकी एवं वानिकी विश्वविद्यालय भर्ती Application Fees सहायक ग्रेड-03, प्रयोगशाला और , क्षेत्र विस्तार अधिकारी के लिए

अनारक्षित वर्ग/ अन्य पिछड़ा वर्ग1000
अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजातिफ्री

महात्मा गांधी उद्यानिकी एवं वानिकी विश्वविद्यालय भर्ती Application Fees चपरासी के लिए

अनारक्षित वर्ग / अन्य पिछड़ा वर्ग500
अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजातिफ्री

चयन प्रक्रिया

हम आपको बता दे की इसके लिए लिखित परीक्षा होगी और कुछ पदों पर सीधी भर्ती होगी व कुछ छोटे पदों के लिए इंटरव्यू के माध्यम से चयन होगा

महात्मा गांधी उद्यानिकी एवं वानिकी विश्वविद्यालय भर्ती के लिए आवेदन कैसे करें

एक से अधिक पदों के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों को प्रत्येक पद के लिए पृथक-पृथक आवेदन पत्र जमा करना होगा ।

  1. अभ्यर्थी आवेदन पत्र के साथ निर्धारित आवेदन शुल्क को विश्वविद्यालय के भारतीय स्टेट बैंक, रायपुर के खाता क्रमांक 41897003877, आई.एफ.एस.सी. कोड SBIN0018212 में “MGUVV Fee / Receipt Account” के नाम से आनलाईन जमा कर सकते हैं।

2. अभ्यर्थी आवेदन पत्र के साथ निर्धारित आवेदन शुल्क को विश्वविद्यालय के भारतीय स्टेट बैंक, रायपुर के खाता क्रमांक 41897003877, आई.एफ.एस.सी. कोड SBIN0018212 में “MGUVV Fee / Receipt Account” के नाम से आनलाईन जमा कर सकते हैं।

5. चयनित पद पर अभ्यर्थी की नियुक्ति अस्थायी होगी एवं राज्य शासन के नियमानुसार परीविक्षा पर नियुक्ति किया जाएगा तथा परीविक्षा अवधि पर कार्य संतोषजनक नहीं पाये जाने पर सेवा से पृथक किया जा सकेगा ।

6. चयनित अभ्यर्थियों को महात्मा गांधी उद्यानिकी एवं वानिकी विश्वविद्यालय सांकरा – पाटन दुर्ग के अधीन संचालित महाविद्यालयों में पदस्थ किया जावेगा, तथा चयनित अभ्यर्थी को विश्वविद्यालय के अधीन सम्पूर्ण छत्तीसगढ़ राज्य में संचालित किसी भी केन्द्र / इकाई में आवश्यकता होने पर स्थानांतरित / पदस्थ किया जा सकता है ।

7. एक बार भुगतान किया गया आवेदन शुल्क की राशि किसी भी परिस्थिति में वापस नहीं किया जावेगा ।

8. शैक्षणिक योग्यता एवं अनुभव के समर्थन में प्रमाण-पत्र, उपाधि, अंकसूची, ट्रांसक्रिप्ट की प्रतियॉ संलग्न करना आवश्यक है। संलग्न नहीं करने पर आवेदन पत्र अमान्य कर दिये जायेगें ।

9. अभ्यर्थियों द्वारा धारित आवश्यक योग्यता एवं अनुभव आवेदन की अंतिम तिथि या उससे पहले का मान्य किया जावेगा।

10. पूर्व से नियोजित अभ्यर्थियों को उचित माध्यम से आवदेन करना होगा। उम्मीदवार इस प्रयोजन के लिए भरे हुए फार्म को ” कुलसचिव, महात्मा गांधी उद्यानिकी एवं वानिकी विश्वविद्यालय, कैम्प कार्यालयः कृषक सभागार, इं.गा.कृ.वि.वि. परिसर लभांडी, रायपुर – 492012 (छ.ग.)” को दिनांक 23- अगस्त-2023 शाम 5:30 बजे तक पंजीकृत डाक के माध्यम से भेज सकते है। आवेदकों को दस्तावेज परीक्षण के समय अपने वर्तमान नियोक्ता द्वारा जारी “अनापत्ति प्रमाण-पत्र व कोई जॉच नहीं प्रमाण-पत्र ” प्रस्तुत करना होगा ।

11. आवेदित पदों हेतु विश्वविद्यालय द्वारा पृथक-पृथक स्कोर कार्ड निर्धारित किया गया है, जो विश्वविद्यालय की वेबसाईट www.mguvv.ac.in पर उपलब्ध होगा। अभ्यर्थियों का चयन वरीयता (मेरिट ) के आधार पर किया जावेगा। अतएव आवेदकों को सलाह दी जाती है कि वे स्कोर कार्ड के अनुसार सावधानिपूर्वक आवेदन पत्र भरें। यदि उचित प्रमाण-पत्र / अंकसूची / ट्रांसक्रिप्ट / दस्तावेज / छायाप्रति / रिप्रिंट संलग्न नहीं किये गये है तो आवेदन का स्कोर नहीं किया जावेगा। पूर्व से नियोजित अभ्यर्थी को अनुभव के लिए आबंटित अंकों का लाभ लेने के लिए नियोक्ता द्वारा दिए गए अनुभव प्रमाण पत्र को उनके आवेदन पत्र के साथ संलग्न करना आवश्यक है।

12. चयन भर्ती वरियता (मेरिट ) एवं कौशल परीक्षा के आधार पर की जावेगी, जो अभ्यर्थियों द्वारा प्राप्त अंकों के अनुसार होगी।

13. अभ्यर्थियों को विश्वविद्यालय द्वारा गठित दस्तावेज परीक्षण समिति के समक्ष संपूर्ण दस्तावेज (जो आवेदन पत्र के साथ जमा किए गए हैं) की मूलप्रति के साथ उपस्थित होना होगा।

14. चयनित अभ्यर्थियों पर विश्वविद्यालय नियमानुसार जारी पेंशन योजना लागू होगी।

15. उपरोक्त सभी पदों को भरने / न भरने का तथा रिक्त पदों की संख्या को बढ़ाने / घटाने का पूर्ण अधिकार विश्वविद्यालय का होगा तथा किसी भी प्रकार से विवाद की स्थिति उत्पन्न होने पर विश्वविद्यालय का निर्णय अंतिम एवं सर्वमान्य होगा ।

16. अभ्यर्थियों को छत्तीसगढ़ राज्य का मूल निवासी होने संबंधी सक्षम अधिकारी द्वारा जारी प्रमाण-पत्र संलग्न करना आवश्यक है।

17. चयनित अभ्यर्थियों पर विश्वविद्यालय नियम एवं सेवा शर्ते तथा समय-समय पर उसमें होने वाले संशोधन लागू होंगें ।

18. कोई भी पुरुष अभ्यर्थी जिसकी एक से अधिक पत्नी जीवित हो या ऐसी महिला अभ्यर्थी जिसने ऐसे पुरूष के साथ विवाह किया हो जो पूर्व से विवाहित हो और उसकी पत्नी जीवित हो, विश्वविद्यालय की सेवा के लिए अर्ह नहीं माने जावेंगे ।

19. ऐसा अभ्यर्थी जिसने विवाह के लिए नियम की गई न्यूनतम आयु से पूर्व विवाह कर लिया हो, विश्वविद्यालय की सेवा के लिए अर्ह नही माने जायेगें ।

20. यदि अभ्यर्थी द्वारा दी गयी उपरोक्त कोई भी जानकारी गलत पायी जाती है तो उसकी नियुक्ति / चयन बिना किसी सूचना के समाप्त कर दी जावेगी तथा साथ ही संबंधित के विरूद्ध वैधानिक कार्यवाही भी की जावेगी ।

आवेदन प्रस्तुत करने की प्रक्रियाआफिसियल Notification पीडीएफ में दिया गया है

विभागीय विज्ञापन PDFयहां क्लिक करें
Telegram Channel Join

यदि आपका का कोई सवाल हो तो नीचे कमेंट करें

Q. महत्मा गांधी कृषि विश्वविद्यालय रायपुर में आवेदन करने की तिथि कब है?

Ans – फॉर्म भरने की तिथि 23 अगस्त को है

Q. महत्मा गांधी कृषि विश्वविद्यालय रायपुर भर्ती 2023 के लिए आवेदन कैसे कर सकते हैं?

Ans – उम्मीदवार भर्ती के लिए ऑफलाइन आवेदन कर सकते हैं दिए गये पता पर

Q. महत्मा गांधी कृषि विश्वविद्यालय रायपुर भर्ती के लिए कितना उम्र होना चाहिए

Ans – 18 से 35 वर्ष

Q. छत्तीसगढ़ का कोई भी व्यक्ति आवेदन कर सकता है

ans – हा कर सकते है

फ्री नोट्स – Join Telegram Channel Click Here

छग Sarkari Naukri भर्ती 2023 -: आप सभी से निवेदन है कि छत्तीसगढ़ Sarkari Naukri भर्ती जॉब लिंक को अपने दोस्तों को Whatsapp ग्रुप, फेसबुक या अन्य सोशल नेटवर्क पर अधिक से अधिक शेयर करें l आप के एक Share से किसी का फायदा हो सकता है l तो अधिक से अधिक लोगो तक Share करें l हर रोज ALLGK.IN वेबसाइट पर आप सभी को, सभी प्रकार की सरकारी नौकरी की जानकारी दिया जाता है। तो आप सभी प्रकार के chhattisgarh Sarkari Naukri की जानकारी पाना चाहते हैं l तो इस ALLGK.IN वेबसाइट Daily Visit करते रहे |

34 thoughts on “महत्मा गांधी कृषि विश्वविद्यालय रायपुर में निकली भर्ती 2023 | प्रयोगशाला, सहायक ग्रेड 3 और चपरासी के 70 पदों पर सीधी भर्ती 2023 Notification जारी देखे पूरी डिटेल्स”

Leave a Comment